स्मृति ईरानी से डरे राहुल गाँधी अब अमेठी के अलावा केरल की सुरक्षित समझी जा रही वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे, राहुल जी क्या हुआ ?, क्या अमेठी की जनता पर भरोसा नहीं रहा ?:

खबर है अमेठी के वर्तमान सांसद राहुल गाँधी अब केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे. राहुल जी क्या हुआ ?, क्या अमेठी की जनता पर भरोसा नहीं रहा या अमेठी में स्मृति ईरानी की जानदार उपस्थिति से घबरा गए, हुआ कुछ नाकुछ जरूर है.

समझा जा रहा है अमेठी की जनता राहुल गाँधी से खासा नाराज है. पिछली बार भी राहुल गांधी लगभग हार के कगार पर थे, मामले की गंभीरता को देख कर सोनिया गाँधी ने मुलायम सिंह यादव से मदद की गुहार लगायी थी. मुलायम सिंह यादव ने तुरंत अपने ख़ास गायत्री प्रजापति को राहुल गाँधी की मदद के लिए भेजा, और अपनी तत्कालीन अखिलेश यादव की सरकार की पूरी ताक़त राहुल गाँधी को जिताने के लिए लगा दी थी.

अब हालात बेहद अलग हैं, राज्य में भाजपा सरकार है और मोदी जी के समर्थन में युवा और आम नागरिक दोनों पूरी तरह लबरेज़ हैं, अमेठी की जनता अपने निकम्मे सांसद से बेहद नाराज है. लगता है इन्ही हालात को भांपते हुए कांग्रेस के रणनीतिकार और खुद राहुल गांधी ने वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है, क्योंकि कांग्रेस के लिए ऐतिहासिक रूप से सुरक्षित सीट रही है.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *