गुडगाँव के मुस्लिम परिवार के हमलावरों को मिले कड़ी सजा, इस तरह की घृणास्पद हिंसा को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता:

गुडगाँव के भोंडसी कस्बे में ऐन होली के दिन काफी संख्या में शराबी गुंडों की भीड़ ने एक मुस्लिम परिवार पर कायराना हमला कर परिवार पर जम कर लाठियों, पत्थरों से हमला कर बड़ी संख्या में पुरुषों, महिलाओं और यहां तक कि बच्चों को भी बुरी तरह घायल कर दिया. इस घटना का वीडियो मीडिया में आते ही पूरे देश में एक सिहरन दौड़ गयी. जिस तरह से दबंग गुंडे परिवार के सदस्यों पर लाठियां बरसा रहे थे, भयभीत महिलाये क्रंदन और चीत्कार कर रही थी उसको देख कर लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर समाज जा कहां जा रहा है.

पड़ोसियों का व्यवहार भी बेहद निंदनीय था, हमले का शिकार हुए परिवार का कहना है कि अगर पड़ोसी साथ देते तो यह घटना नहीं होती, रोजाना पड़ोसियों से सलाम-दुआ होती थी लेकिन जब भीड़ हमें पीटने आई तो कोई पड़ोसी नहीं आया, घर की महिलाओं का कहना है कि पड़ोसियों ने सामान्य भाईचारा भी नहीं निभाया.

हमारी मांग है कि इन गुंडों के ऊपर संगीन धाराओं में मुकदमा कायम किया जाए, हालांकि पुलिस ने अब तक 6 गुंडों को गिरफ्तार कर लिया गया है पर अभी भी बहुत से गुंडे फरार हैं, हालांकि पुलिस कार्यवाही कर रही है पर इस बात को भी सुनिश्चित किया जाए कि परिवार को भविष्य में कोई नुक्सान न हो.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *