राजनीति की “चीयर गर्ल” बन चुके हैं केजरीवाल, सब ठुमके तो देखना चाहते हैं पर कोई गंभीरता से लेना नहीं चाहता:

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल का एक बचकाना सा बयान आया कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ किसी को भी समर्थन दे सकते हैं. यह उसी तरह का बयान जैसे कोई दीवालिया दुकानदार अपना माल किसी को भी बेचने के निहोरे करता नजर आता है.

कांग्रेस के आगे दंडवत होने के कारण उनकी रही सही साख भी धुल धूसरित हो चुकी है, याद कीजिये कुछ दिन पहले वह कहा करते थे कि उनकी पार्टी के आंतरिक सर्वे के अनुसार वो दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर प्रचंड बहुमत से जीत रहे हैं. चंद महीनों बाद कांग्रेस के आगे गठबंधन के लिए खींसें निपोर कर रिरियाते हुए उनके नए रूप को देख सारा देश विस्मय से भर उठा.

लोगो को अब यह अहसास हो चुका है अरविन्द केजरीवाल बिना रीढ़ की हड्डी के इंसान हैं, जिसका कोई धर्म ईमान नहीं है. यह जनाब सिर्फ अपनी सुविधा की राजनीति करते हैं. इसलिए वो क्या कहते हैं और कल क्या कहेंगे वो सिर्फ और सिर्फ केजरीवाल खुद जानते हैं शायद उनका भगवान् भी अब उनके ऊपर विश्वास नहीं करता होगा, वो अब चलते फिरते साक्षात् मजाक हैं.

आज अरविन्द केजरीवाल की स्थिति आईपीएल की “चीयर गर्ल” जैसी है जिनके ठुमके का आनंद तो सब उठाना चाहते हैं पर उनको गंभीरता से कोई नहीं लेता, आज उनका दिया गया बयान भी चीयर गर्ल के ठुमके जैसा ही है, बस मजे लीजिये.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *